MP में कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका, आखिरी समय में नामांकन वापस लिया, BJP में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2227050

MP में कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका, आखिरी समय में नामांकन वापस लिया, BJP में हुए शामिल

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल लोकसभा सीटों में से एक इंदौर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. यहां से कांग्रेस प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. आज नाम वापसी के आखिरी दिन अक्षय कांति बम ने नाम वापस लिया.

MP में कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका, आखिरी समय में नामांकन वापस लिया, BJP में हुए शामिल

Indore Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की दूसरे चरण की वोटिंग से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस ले लिया. आज नाम वापसी का आखिरी दिन था. आज शाम उन्होंने भाजपा की सदस्यता ले ली है. अक्षय कांति ने सुबह कलेक्टर कार्यालय में नामांकन वापस लिया था. वे भाजपा विधायक रमेश मंडोला के साथ नामांकन वापस लेने पहुंचे थे.

अक्षय कांति बम आज ही भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं. उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. पाला बदलने से कांग्रेसी कोई उत्पात ना करे इसके चलते पुलिस तैनात की गई है. संभवत आज भोपाल में बीजेपी में शामिल होंगे. 

23 में से 3 प्रत्याशियों ने वापस लिया नाम 
इंदौर कलेक्टर अशीष सिंह ने बताया कि आज 3 बजे तक नाम वापसी का समय है. दोपहर 1 बजे तक 3 उम्मीदवार नाम वापस ले चुके हैं. इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने भी नामांकन वापस लिया है. उन्होंने खुद नाम वापसी का आवेदन दिया है. उनके हस्ताक्षर का मिलान कराया साथ ही इसकी वीडियो ग्राफी भी करा ली गई है. कुल 23 प्रत्याशी में से 3 नाम वापस ले चुके हैं.  

कांग्रेस के पास क्या है ऑप्शन?
कांग्रेस प्रत्याशी के नाम वापसी के बाद अब पार्टी के पास इंदौर में कोई प्रत्याशी नहीं है. कांग्रेस के पास अब यह ऑप्शन है कि वह खजुराहो लोकसभा सीट की तरह किसी निर्दलीय या अन्य दल के प्रत्याशी को सपोर्ट कर सकती है. INDIA गठबंधन के तहत सपा के खाते में गई खजुराहो लोकसभा सीट पर भी कांग्रेस ने कुछ ऐसा ही किया है. यहां सपा के उम्मीदवार को नामांकन रद्द हो गया था, जिसके बाद कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने वहां ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के उम्मीदवार आरबी प्रजापति को समर्थन कर दिया. 

Trending news