Ajmer Lok Sabha Chunav: पुष्कर में वोटर्स का जोश हाई, लंबी कतारों में युवाओं, बुजुर्ग ,महिला सहित विकलांग मतदाता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2223314

Ajmer Lok Sabha Chunav: पुष्कर में वोटर्स का जोश हाई, लंबी कतारों में युवाओं, बुजुर्ग ,महिला सहित विकलांग मतदाता

Ajmer Lok Sabha Election: देश मे पहले चरण में कम मतदान के बाद दूसरे चरण में अपेक्षाकृत मतदाताओं में मतदान के प्रति उत्साह देखने को मिला है. 26 अप्रैल को राजस्थान में 13  सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. 

 Ajmer Lok Sabha Election

Ajmer Lok Sabha Election: देश मे पहले चरण में कम मतदान के बाद दूसरे चरण में अपेक्षाकृत मतदाताओं में मतदान के प्रति उत्साह देखने को मिला है. इसी कड़ी में अजमेर लोकसभा के नसीराबाद और पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में मतदान के प्रति उत्साह देखने को मिला. वोटर्स हर बाधा को तोड़कर मतदान करने पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे है. इसी के साथ अजमेर में जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने  भी अपने वोट का प्रयोग करते हुए अपने निवास गांव में वोट डाला. उन्होंने बूथ नंबर 101 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मुहामी में मताधिकार का प्रयोग किया, सभी से मतदान की अपील की .

 गौरतलब है कि , 26 अप्रैल को राजस्थान में 13  सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. इसी कड़ी में पुष्कर कस्बे में भी मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी- लंबी कतारें देखने को मिली है.  

पुष्कर कस्बे सहित गनाहेड़ा, देवनगर, बासेली, कानस, कडेल, खोरी, नांद ग्राम पंचायतों में भी मतदान केंद्रों के बाहर लंबी लंबी कतारें लगी हउई है.  यहां फर्स्ट टाइम वोटर से लेकर बुजुर्ग ,महिला  सहित  विकलांग मतदाता अपने मतों का उपयोग करने लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागेदारी निभाने पहुंचे है. 

वहीं तीर्थनगरी में साधु संतों ने भी उत्साह के साथ मतदान किया. इससे पहले कड़ी सुरक्षा के बीच पुष्कर में 3 मतदान केंद्रों के 12 बूथों पर 25 वार्ड के मतदाताओं ने मतदान शुरू किया .राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय में चार, बालिका विधालय में चार,महात्मा गांधी स्कूल में तीन और ढाणी की स्कूल में एक मतदान बूथ बनाया गया .कस्बे मे कुल 15 हजार से अधिक मतदाता बताए जा रहे है .

बता दें कि पुष्कर विधानसभा में  2 लाख 53 हजार 153 मतदाताओ के लिये 245 बूथ बनाये गए . इनमें 1 लाख 45 हजार 832 पुरूष , 1 लाख 38 हजार 143 महिला एवं दो थर्ड जेंडर मतदाता है.संवेदनशील व अति संवेदनशील केंद्रों पर सशस्त्र जाप्ता तैनात रहा.पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में मतदान के लिए 75 संवेदनशील समेत कुल 245 मतदान बूथ बनाएं गए है.

Trending news