US: एयरलाइन के बुकिंग सिस्टम में गड़बड़ी, 101 साल की महिला को समझ लिया बच्चा
Advertisement
trendingNow12227112

US: एयरलाइन के बुकिंग सिस्टम में गड़बड़ी, 101 साल की महिला को समझ लिया बच्चा

US News: बुजुर्ग महिला की सीट एडल्ट टिकट के रूप में बुक की गई थी. एयरपोर्ट का कंप्यूटर उनकी सही जन्मतिथि दर्ज करने में नाकाम रहा.

US: एयरलाइन के बुकिंग सिस्टम में गड़बड़ी, 101 साल की महिला को समझ लिया बच्चा

American Airlines: अमेरिकन एयरलाइंस के बुकिंग सिस्टम में गड़बड़ी की वजह से एक 101 साल की महिला को बच्चा समझ लिया गया. पेट्रीसिया, (जो अपना सरनेम प्रकट नहीं करना चाहतीं), का जन्म 1922 में हुआ था, लेकिन एयरलाइन के सिस्टम उनके जन्म वर्ष को 2022 के रूप में दर्ज कर लिया.

यह गड़बड़ी तब हुई जब पेट्रीसिया शिकागो और मार्क्वेट, मिशिगन के बीच उड़ान भर रही थी. वह अपनी बेटी क्रिस के साथ उड़ान भर रही थी.

पेट्रीसिया ने बीबीसी से कहा, 'यह बेहद फनी था कि उन्होंने सोचा कि मैं केवल एक छोटा बच्चा हूं लेकिन मैं एक बुजुर्ग औरत हूं.' हालांकि उनका कहना है कि वह चाहेंगी कि यह गड़बड़ी ठीक हो जाए क्योंकि इसकी वजह से उन्हें अतीत में भी कुछ समस्याएं हुई हैं. एक अवसर पर, एयरपोर्ट के कर्मचारियों के पास टर्मिनल के अंदर उनके लिए ट्रांसपोर्ट तैयार नहीं था क्योंकि वे एक बच्चे की उम्मीद कर रहे थे.

बेटी ने करवाई थी रिजर्वेशन 
पेट्रीसिया ने बताया, 'मेरी बेटी ने टिकट के लिए ऑनलाइन रिजर्वेशन करवाई थी लेकिन एयरपोर्ट पर कंप्यूटर को लगा कि मेरी जन्मतिथि 1922 नहीं 2022 है. पिछले साल भी कुछ ऐसा ही हुआ था और यही उम्मीद की जा रही थी कि एक बच्चा आएगा.'

पेट्रीसिया की सीट एडल्ट टिकट के रूप में बुक की गई थी. एयरपोर्ट का कंप्यूटर उनकी सही जन्मतिथि दर्ज करने में नाकाम रहा.

पेट्रीसिया एक पूर्व नर्स हैं जो हर साल परिवार से मिलने और कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए उड़ान भरती है, कहती है कि दोनों अवसरों पर भ्रम के बावजूद अमेरिकन एयरलाइंस के कर्मचारी दयालु और मददगार थे.

'पेट्रीसिया को है जल्द मुद्दा सुलझने की उम्मीद है'
पेट्रीसिया को उम्मीद है कि एयरलाइन इस मुद्दे को जल्द ही सुलझा लेगी. उन्होंने कहा, 'मैं चाहूंगी कि वे कंप्यूटर ठीक करें क्योंकि मेरी गरीब बेटी को हमारा सारा सामान और परिधान एक गेट से दूसरे गेट तक लगभग एक मील तक ले जाना पड़ता है.'

एक अन्य यात्रा पर, पेट्रीसिया को बाकी सभी लोगों के चले जाने के बाद विमान के अंदर इंतजार करना पड़ा क्योंकि फ्लाइट क्रू को नहीं पता था कि उन्हें व्हीलचेयर की जरूरत है.

रिपोर्ट के मुताबिक पेट्रीसिया एक पूर्व नर्स हैं, जो हर साल परिवार से मिलने और कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए उड़ान भरती है.

TAGS

Trending news