US: पति को कॉफी में जहर मिला कर कई दिनों तक दिया, फिर भी जेल जाने से बच गई दोषी महिला
Advertisement
trendingNow12247280

US: पति को कॉफी में जहर मिला कर कई दिनों तक दिया, फिर भी जेल जाने से बच गई दोषी महिला

मेलोडी फेलिकानो जॉनसन (Melody Felicano Johnson) को पिछले महीने अपने पति रॉबी जॉनसन के कॉफी मेकर में थोड़ी मात्रा में ब्लीच (जहरीला केमिकल) डालने के दो मामलों में दोषी ठहराया गया था.

US: पति को कॉफी में जहर मिला कर कई दिनों तक दिया, फिर भी जेल जाने से बच गई दोषी महिला

US Crime News: एरिजोना की एक महिला जिस पर महीनों तक रोजाना कॉफी में जहर देकर अपने पति को मारने की कोशिश करने का आरोप लगा,  कथित तौर पर जेल जाने से बच गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जॉनसन को तीन साल की प्रोबेशन की सजा सुनाई गई जिसमें अनिवार्य मानसिक उपचार शामिल है. उसे अपने पति के साथ संपर्क करने की अनुमति नहीं है जब तक कि कोई कानूनी टीम मौजूद न हो

पिछले महीने अभियोजकों के साथ एक समझौते के बाद 40 वर्षीय मेलोडी फेलिकानो जॉनसन (Melody Felicano Johnson) को अपने पति रॉबी जॉनसन के कॉफी मेकर में थोड़ी मात्रा में ब्लीच (जहरीला केमिकल) डालने के दो मामलों में दोषी ठहराया गया था.

मेलोडी पर लगा था गंभीर आरोप लेकिन..
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मेलोडी पर शुरू में हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया था, जो एक अधिक गंभीर अपराध था. लेकिन राज्य अदालत के जज जेवियर चोन-लोपेज़ ने प्रोबेशन का विकल्प चुना.

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, जज चोन-लोपेज़ ने इस बात पर ध्यान दिया कि आरोपी के पति रॉबी जॉनसन नहीं चाहते थे कि फेलिसियानो जॉनसन जेल जाए.

एक दलील समझौते के हिस्से के रूप में, फेलिसियानो जॉनसन को यह स्वीकार करना था कि उसने जुलाई 2023 में दो अलग-अलग समय पर अपने पति के कॉफी पॉट में थोड़ी मात्रा में ब्लीच (जहरीला केमिकल) डाला था. 

रॉबी ने बताई अपराध के पीछे की यह वजह
अदालत के दस्तावेज़ों के अनुसार, रॉबी जॉनसन ने कहा कि उसका मानना है कि मेलोडी ने उसकी मृत्यु के बाद होने वाले फायदों (Death Benefit) को लेने के लिए उसे मारने की कोशिश की.

कपल का एक बच्चा भी है. वे दोनों तलाक की प्रक्रिया से गुजर रहे थे, जब मेलोडी ने अपने पति को जहर देने की कोशिश की.

रॉबी को अपनी कॉफी का स्वाद लगा अलग
मार्च 2023 में जब परिवार जर्मनी मेंथा, तब रॉबी को अपनी कॉफी का स्वाद अजीब लगने लगा. उन्होंने दो या तीन सप्ताह अजीब स्वाद वाली काफी पी और उसके बाद इसकी खराब स्वाद का पता लगाने के लिए पूल टेस्टिंग स्ट्रिप खरीदी.

रॉबी ने सबसे पहले नल के पानी का परीक्षण किया, जो सामान्य आया, लेकिन जब उसने अपनी कॉफी की टेस्टिंग की तो उसे पता चला कि ड्रिंक में क्लोरीन का उच्च स्तर था.

रॉबी ने वापस अमेरिका आने का किया इंतजार
अदालत के दस्तावेज बताते हैं कि रॉबी ने जर्मनी में रहने के दौरान कॉफी पीने का नाटक किया और और वापस एरिज़ोना में जाने का इंतजार किया क्योंकि वह यह खुलासा यूरोप में नहीं करना चाहता था.

जून के अंत में जब परिवार अमेरिका लौटा, तो रॉबी ने अपनी पत्नी की हरकतों पर नजर रखने के लिए डेविस मोन्थन एयर फोर्स बेस के पास अपने अस्थायी आवास के अंदर एक कैमरा लगाया. कैमरे में कथित तौर पर मेलोडी कॉफी में ब्लीच डालती हुई कैद हो गई.

रॉबी ने 6 जुलाई को पुलिस विभाग में एक रिपोर्ट दर्ज की. हालांकि पुलिस ने कार्रवाई नहीं की क्योंकि वीडियो से यह साफ नहीं हो सका कि मेलोडी ड्रिंक में कौन सा चीज मिला रही थी. इसके बाद रॉबी ने एक दूसरा कैमरा लगाया.

अतिरिक्त वीडियो सबूत प्रदान करने के लिए रॉबी 18 जुलाई को पुलिस के पास गया  और नए फुटेज में कथित तौर पर उसकी पत्नी कॉफी मशीन में ब्लीच डालते हुए दिखाया गया. इसके बाद जॉनसन को हिरासत में लिया गया.

(फोटो प्रतीकात्मक)

TAGS

Trending news