गंगा पूजा की, काल भैरव का लेंगे आशीर्वाद... कई मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में वाराणसी से नामांकन करेंगे पीएम मोदी

PM Modi Nomination Updates: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 14 मई को यानी आज एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र काशी से नामांकन करने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो नामांकन से पहले पीएम मोदी काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव का आशीर्वाद लेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2024, 10:16 AM IST
  • नामांकन से पहले दशाश्वमेध घाट पहुंचे पीएम मोदी
  • नामांकन के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक
गंगा पूजा की, काल भैरव का लेंगे आशीर्वाद... कई मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में वाराणसी से नामांकन करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्लीः PM Modi Nomination Updates: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 14 मई को यानी आज एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र काशी से नामांकन करने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो नामांकन से पहले पीएम मोदी काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव का आशीर्वाद लेंगे. यह तीसरी बार होगा जब पीएम मोदी वाराणसी से चुनावी मैदान में उतरेंगे. इससे पहले साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने यूपी की इसी सीट से जीत हासिल की है. 

नामांकन से पहले दशाश्वमेध घाट पहुंचे पीएम मोदी 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो नामांकन से पहले पीएम मोदी दशाश्वमेध घाट पर पहुंचेंगे. यहां गंगा स्नान और पूजन करेंगे. एक घंटे तक घाट पर रहेंगे. फिर यहां से क्रूज पर सवार होकर नमो घाट जाएंगे. इसके बाद काल भैरव मंदिर के दर्शन करेंगे. दर्शन के बाद पीएम मोदी सीधे कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और नामांकन दाखिल करेंगे. 

नामांकन के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक 
नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद पीएम मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद मलदहिया में सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इस मौके पर पीएम मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, ‘अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता!"

वाराणसी के सांसद हैं पीएम मोदी 
पीएम की नामांकन में वाराणसी पहुंचे रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी हम लोगों के लिए प्रधानमंत्री हैं, लेकिन वाराणसी के लोगों के लिए सांसद हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो पीएम मोदी के नामांकन में सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा देश के अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार रहेंगे मौजूद
इनमें बिहार सीएम नीतीश कुमार, उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव, छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय, महाराष्ट्र सीएम सीएम एकनाथ शिंदे, राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा, असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, हरियाणा सीएम नायब सिंह सैनी, गोवा सीएम प्रमोद सावंत, सिक्किम सीएम प्रेम सिंह तमांग, त्रिपुरा सीएम माणिक साहा शामिल होंगे. 

एनडीए के कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद 
इन सब के अलावा पीएम के नामांकन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के भी शामिल होने की संभावना है. एनडीए के प्रमुख घटक राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, लोजपा प्रमुख चिराग पासवान, अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद आदि मौजूद रहेंगे. 

ये भी पढ़ेंः भारत-ईरान चाबहार डील पर अमेरिका को लगी मिर्ची, प्रतिबंधों की वार्निंग दे डाली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़